Breaking News
Home » Recent » इस सफेद चीज से लहलहा उठेंगे बाल, चेहरा भी दिखेगा लालम-लाल

इस सफेद चीज से लहलहा उठेंगे बाल, चेहरा भी दिखेगा लालम-लाल

लोग आजकल अपनी रंग और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। लेडीज हर दूसरे दिन पार्लर चली जाती हैं तो जेंट्स सैलून। यह कहना गलत होगा कि सिर्फ लेडीज ही अपनी केयर करती हैं। आजकल तो जेंट्स, लेडीज से कही बढ़कर हैं। लोग मार्केट से अपनी रंगत को बरकरार रखने के लिए कई प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करते हैं। फेस वॉश, सनक्रीन लोशन, जेल और भी कई। लेकिन कोई फायदा न होने पर अपना सि‍र पकड़ कर बैठ जाते हैं। लोगों को लगता है मार्केट में मिलने वाले केमिकल प्रोडक्ट ही स्किन के लिए बेस्ट है। लेकिन लोगों का यह मानना तब गलत साबित हो जाता है जब घर की रसोई में रखी कुछ चीजें इन केमिकल प्रोडक्ट पर भारी पड़ जाती हैं। आप सब ने नमक का इस्तेमाल खाना बनाने में तो सुना ही होगा, चुटकी भर नमक खाने का स्वाद बना भी देता है और खाने का स्वाद बिगाड़ भी देता है। लेकिन नमक का इस्तेमाल सिर्फ खाना बनाने में नहीं होता है। आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे फायदों से रूबरू कराएंगे जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।
नमक के फायदे-
मिलेगी अच्‍छी नींद –
नमक में मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम जैसे मिनरल्स पाया जाता है जो हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। अगर रोज थोड़ा सा नमक नहाने के पानी में डाला जाएं तो इस पानी से नहाने में शरीर को कोई इंफेक्शंस नहीं होता है और साथ शरीर में मौजूद सभी बैक्‍टीरिया भी निकल जाते हैं। नमक के पानी से नहाने पर रात को नींद भी अच्छी आती है।
बढ़ेगी बालों की चमक-
नमक के पानी से नहाने से शरीर का ब्लड फ्लो सही रहता है और बालों से डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिल जाता है। बाल स्वस्थ और चमकीले हो जाते हैं।
चमकेगी स्‍किन-
नमक के पानी में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम जैसे मिनरल्स होते हैं। ये त्वचा में जाकर अच्छे से सफाई करता है। रोज नहामने के पानी में नमक मिलाने से त्वचा कोमल और चमकदार बनेगी।
दूर होगा तनाव-
नमक के पानी से नहाने से दिमाग को शांति मिलती है साथ ही थकान और तनाव भी दूर होता है। रोज आधा घंटा नमक के पानी में पैर जालकर बैठने से दिमाग ठंडा होता है शांति मिलती है और साथ ही दिन भर की थकान भी दूर होती है।

Comments

comments

x

Check Also

बिक्रम एवं बिहटा की जनता में रामकृपाल की जीत पर काफी उत्साह दिखा,जश्न का माहौल।

संवाददाता निशाँत कुमार। बिक्रम। 2019 के महाभारत में भाजपा एवं सहयोगी दलों की जीत पर बिक्रम शहीद चौक पर कार्यकर्त्ताओं ...

Show Buttons
Hide Buttons