Breaking News
Home » Recent » 16 सितंबर से 27 सितंबर तक पूरे देश में ‘पर्यटन पर्व’ आयोजित किया जाएगा
The Secretary, Ministry of Tourism, Smt. Rashmi Verma chairing the ‘Preparatory Meeting’ for ‘Paryatan Parv 2018’, in New Delhi on August 03, 2018.

16 सितंबर से 27 सितंबर तक पूरे देश में ‘पर्यटन पर्व’ आयोजित किया जाएगा

अतिश दीपंकर :-  भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय अन्य केन्द्रीय मंत्रालयों, राज्य सरकारों और सभी हितधारकों के सहयोग से 16 सितंबर से 27 सितंबर 2018 के दौरान पूरे देश में ‘पर्यटन पर्व’ आयोजित कर रहा है। मंत्रालय ने पर्यटन सचिव श्रीमती रशिम वर्मा की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रालयों, राज्यों/ केंद्रशासित प्रदेशों और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधियों के साथ आज नई दिल्ली में ‘पर्यटन पर्व’ की योजना और तैयियोंर के लिए एक ‘प्रारंभिक बैठक’ बुलाई। पर्यटन के लाभों पर ध्यान केंद्रित करने, देश की सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करने और “सभी के लिए पर्यटन” के सिद्धांत को मजबूत करने के उद्देश्य से इस पर्व का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए सचिव श्रीमती वर्मा ने सूचित किया कि ‘पर्यटन पर्व’ के पिछले वर्ष की तरह ही तीन मुख्य घटक होंगे, जैसे- देखो अपना देश, पर्यटन और पर्यटन तथा शासन। इसलिए सचिव ने राज्यों को इस ‘पर्यटन पर्व’ के माध्यम से ऐसे स्थानों पर ध्यान केंद्रित करने और बढ़ावा देने के लिए प्ररित किया। श्रीमती वर्मा ने यह भी कहा कि, पर्यटन क्षेत्र युवाओं, महिलाओं और ग्रामीण आजीविका के लिए रोजगार के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था में भी योगदान देता है। इसलिए, अंतत: उन्होंने जोर देकर कहा कि आप सब इस अवसर का लाभ उठाएं।

Comments

comments

x

Check Also

अररिया :- भक्तिभाव से हुई मां लक्ष्मी की पूजा, माहौल बना भक्तिमय

अररिया :- शहर के चित्रगुप्त नगर स्थित श्री लक्ष्मी नारायण श्री चित्रगुप्त मंदिर परिसर में रविवार की संध्या भक्ति भाव ...

Show Buttons
Hide Buttons