Breaking News
Home » Recent » 59 वेबसाइट से घर बैठे मिलेगा लोन-संधीर कुमार

59 वेबसाइट से घर बैठे मिलेगा लोन-संधीर कुमार

#-ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की  बिहटा शाखा के प्रबंधक सतीश कुमार के नेतृत्व में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उधम सहयोग एवं संपर्क अभियान कार्यक्रम का आयोजन ।

संवाददाता निशांत कुमार

बिहटा- गुरुवार को ओरिएंटल  बैंक ऑफ कॉमर्स की  बिहटा शाखा के प्रबंधक सतीश कुमार के नेतृत्व में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उधम सहयोग एवं संपर्क अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिनमे भिन्न-भिन्न विभाग के अधिकारी सहित सैकड़ों उधमी महिला और पुरुष ने हिस्सा लिया।मौके पर अग्रणी बैंक प्रबंधक संधीर कुमार ने कहा है कि केंद्र सरकार ने 59 मिनट्स नाम की एक वेबसाइट जारी की है। इससे लघु उद्योग लगाने वालों को घर बैठे-बैठे लोन दिया जा सकेगा।

सरकार नहीं चाहती कि लघु उद्योग लगाने वाले उधमी बार-बार अपने काम से बैंक आकर परेशान हो। इस नई वेबसाइट से सभी बैंकों को जोड़ा गया है। वेबसाइट के जरिए मांगे गए दस्तावेजों को उपलब्ध कराने के बाद लोन मिलने में कोई कठिनाई नहीं होती है। उन्होंने कहा कि सरकार का सपना है कि जितना लघु उद्योगों का विकास होगा,उतना युवाओं को रोजगार मिलेगा।जिसके चलते केंद्र की ओर से सहयोग व संपर्क अभियान शुरू किया गया है। इसके भविष्य में दीर्घकालिक परिणाम सामने आएंगे। बैंक स्वयं लघु उद्यमी के पास पहुंच रहा है। जितना लघु उद्योग विकसित होता उतना ही देश भी तरक्की करेगा।

एमएसएमई के चीफ मैनेजर उग्रेश कुमार ने कहा कि देश को अनाज पैदा करके देने वाला किसान कभी गलत नहीं होता है। मौसम की बेरूखी के कारण कभी कभी किसान कर्जे के बोझ में दब जाता है। तब सरकार उनके लिए राहत भरे कदम उठाती है।सरकार की ओर से सख्त आदेश हैं कि दिए जाने वाले लोन में 18 फीसदी किसानों का हिस्सा होना चाहिए। कार्यक्रम में बीडीओ विभेष आनंद, शाखा प्रबंधक सतीश कुमार, वी के अवनि,‌सिडवी, ए पी खड़ा,‌ई एस आई सी आदि ने  भारत सरकार द्वारा आरंभ एमएसएमई की विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया।

Comments

comments

x

Check Also

पहाड़पुर:-सामाजिक नवयुवक संघ ने शहीद भगत सिंह को दी श्रद्धांजली

*सामाजिक नवयुवक सेवा संघ की ओर से दी गई सहिद भगत सिंह को श्रद्धांजलि** *पहाड़पुर से राजू पाण्डेय का रिपोर्ट*- ...

Show Buttons
Hide Buttons