Home » Recent » बाबा साहेब की 128वी जयन्ती पर बिहटा में शिक्षा एवं उनके विचार को लेकर गोष्टी का आयोजन।

बाबा साहेब की 128वी जयन्ती पर बिहटा में शिक्षा एवं उनके विचार को लेकर गोष्टी का आयोजन।

संवददाता निशांत कुमार।
बिहटा-रविवार को बिहटा प्रखण्ड के महमदपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय झुग्गी झोपड़ी में बाबा साहेब की 128वी जयन्ती पर शिक्षा और अम्बेडकर के विचार विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। 
कार्यक्रम की शुरूवात मुख्य अतिथि के रूप में राइट टू एजुकेशन फोरम और एसोसिएशन फ़ॉर स्टडी एंड एक्शन के सचिव डॉ अनिल रॉय और बिहार बाल आवाज मंच के राज्य संयोजक राजीव ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया और साथ ही सभी ने बाबा साहब पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।राइट टू एजुकेशन फोरम और एसोसिएशन फ़ॉर स्टडी एंड एक्शन ने सयुंक्त रूप से कार्यक्रम  का आयोजन किया था वही इस कार्यक्रम में काफी संख्या में बच्चे और उनके अभिभावक के साथ साथ शिक्षक भी शामिल हुये।इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बच्चो को शिक्षित करने पर चर्चा हुई। कार्यक्रम के संबोधित करते हुए राजीव कुमार ने कहा कि बच्चो को विद्यायल से जोड़ना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि शिक्षित समाज ही देश के विकास में सहायक साबित हो सकता हैं। वही इस  मौके पर एसोसिएशन फ़ॉर स्टडी एंड एक्शन के सचिव ने कहा कि हर तबके के बच्चे को शिक्षा ग्रहण करने का हक है और बाबा साहब का भी यही सपना था। उन्होने कहा कि यदि दलित बच्चे शिक्षित नही होंगे तो उनकी तरह हमारा देश भी पिछड़ता चला जायेगा इसलिए ये जरूरी है कि बच्चों को शिक्षित करने के लिए हर किसी की आगे आना होगा ।
इस मौके पर राकेश जी,भरत कुमार(वार्ड सदस्य) श्यामा प्रभा कुमारी (आंगनवाड़ी एसोसिएशन बिहटा की अध्यक्ष), आरटीई फॉर्म के कार्यकर्ता शत्रुघन पंडित, बिंदु कुमार एवं विद्यालय के शिक्षक लोग उपस्थित थे।

Comments

comments

x

Check Also

कुछ ऐसे दिखते हैं बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री बेटे

यह तो हम सभी जानते है कि बाॅलीवुड में कई खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपने करियर में कई ...

Show Buttons
Hide Buttons