Breaking News
Home » Recent » दरंभगा :- बिहार के हर थाना में बनेगा गुंडा रजिस्टर :- DGP

दरंभगा :- बिहार के हर थाना में बनेगा गुंडा रजिस्टर :- DGP

ए . बी सिद्दीकी ब्यूरो चीफ :- डीजीपी ने अपने निर्देश में हर थाने को गांव के अपराधियों का डाटा बनवाने का निर्देश देते हुए बताया कि इसमें नाम, पता, फोटो और अपराध की जानकारी हो. उन्होंने यह भी कहा कि हर थाना स्तर पर अपराधियों के एलबम बनाए जाएं.
डीजीपी ने दिए बदमाशों का एलबम बनाने के निर्देश
डीजीपी ने अपने निर्देश में हर थाने को गांव के अपराधियों का डाटा बनवाने का निर्देश देते हुए बताया कि इसमें नाम, पता, फोटो और अपराध की जानकारी हो. उन्होंने यह भी बताया कि हर थाना स्तर पर अपराधियों के एलबम बनाए जाएं और आनेवाले दिनों में इसे सीसीटीएनएस पर भी डाला जाए. ताकि भविष्य में अपराध होने पर अपराधियों की पहचान हो सके. ऐसा करने से जमानत पर बाहर निकले अपराधियों की भी निगरानी रखी जा सकेगी बिहार में लगातार बढ़ रही आपराधिक वारदातों (Crime in Bihar) के बीच बिहार पुलिस नई शुरुआत करने जा रही हैl बिहार प्रदेश के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) ने मोस्ट वांटेड अपराधियों (Most Wanted Criminals) पर सख्ती करने और उनके खिलाफ कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के साथ लगातार अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही गांव-गांव में छिपे अपराधियों का डाटा तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं. छपरा (Chhapra) में पुलिस दस्ते पर अपराधियों के हमले में दारोगा और कांस्टेबल की मौत के 48 घंटे बाद बिहार पुलिस के मुखिया ने  वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी आईजी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी के साथ मीटिंग में ये निर्देश दिए हैं.
पुलिस रिकॉर्ड में होंगे सभी अपराधी
बताया जा रहा है कि आठ तरह के अपराध में शामिल बदमाशों को इस डाटा में रखा जाएगा. इसमें चोरी, गृह भेदन, लूट, डकैती, शराबी, शराब का धंधेबाज, पेशेवर हत्यारा और फिरौती के लिए अपहरण में शामिल होगा. इसमें यह भी बताया गया है कि यदि किसी का अबतक आपराधिक इतिहास पुलिस के पास नहीं है पर वह क्राइम कर रहा तो उसे पुलिस रिकार्ड में लाया जाएगा. यानि इस तरह के किसी भी मामले में जिसका नाम शामिल होगा उसका थानावार डाटा तैयार होगा.

Comments

comments

x

Check Also

पटना :- ज़िंदगी के हर मोड़ पर हमारा सामना होता है संघर्षो से

पटना :- संघर्ष हमारी ज़िंदगी की एक सच्चाई है। कोई इस बात को समझ लेता है तो कोई पूरी ज़िंदगी ...

Show Buttons
Hide Buttons