Home » Recent » पाकिस्तान सरकार ‘आजादी मार्च’ रोकने को उतारेगी सेना

पाकिस्तान सरकार ‘आजादी मार्च’ रोकने को उतारेगी सेना

पाकिस्तान की इमरान सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए दक्षिणपंथी पार्टी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम की तैयारियों से सरकार डर गई है। आजादी मार्च को रोकने के लिए सरकार ने सशस्त्र बलों को तैनात करने की रणनीति बनाई है। पुलिस ने 550 से अधिक कंटेनर की मांग की है। आजादी मार्च को रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजल ने इमरान सरकार के खिलाफ 31 अक्तूबर को आजादी मार्च बुलाई है। मौलाना फजल ने इमरान की अगुवाई वाली सरकार पर धांधली कर चुनाव जीतने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी समेत सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने पहले ही विरोध मार्च के लिए समर्थन की घोषणा कर दी है।
मसले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश
सूचना पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक फिरदौस आशान ने कहा कि सरकार बातचीत के माध्यम से इस मुद्दे को संभालने की पूरी कोशिश कर रही है। सरकार लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए कानून के मुताबिक फैसला करेगी।
विकल्प पर भी तैयारी
इस्लामाबाद में पुलिस ने शहर में प्रवेश करने से पहले 550 से अधिक शिपिंग कंटेनरों की मांग की है। पुलिस ने एक आकस्मिक योजना भी तैयार की है, जिसके तहत रावलपिंडी और रेंजर्स को सील करने के लिए 120 मालवाहक कंटेनरों का इस्तेमाल किया जाएगा।
पाक प्रधानमंत्री के आवास पर बैठक
सूत्रों के अनुसार कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर बानी गाला में इमरान खान के निजी आवास पर एक बैठक की गई थी, जिसमें मार्च को रोकने के लिए विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की गई। बैठक में फैसला लिया गया कि सरकार फजल सहित सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत करेगी।

Comments

comments

x

Check Also

बांका//चांदन-विद्यालय में मध्यान भोजन नहीं बनाने को लेकर हंगामा।

बांका//चांदन-विद्यालय में मध्यान भोजन नहीं बनाने को लेकर हंगामा। चांदन से पंकज कुमार ठाकुर की रिपोर्ट. प्रखंड के नवसृजित प्राथमिक ...

Show Buttons
Hide Buttons